Facts About अनिद्रा से हैं परेशान तो अपनाएं यह उपाय Revealed

Wiki Article



विकृत चेतना और उन्माद के रोगियों में एक विशेष लक्षण यह होता है कि अकारण ही उन्हें चिंता बनी रहती है। बुढ़ापे तथा अन्य कारणों से मस्तिष्क-अवनति में, अच्छी नींद आने पर भी लोग बहुधा शिकायत करते हैं कि नींद आई ही नहीं। (दे.सिं.)

आइये, सबसे पहले अनिद्रा की समस्या क्या है, यह समझ लेते हैं।

यदि लेख लाभकारी एवं अच्छा लगता हो तो दूसरों के साथ साझा कर उनका भी मार्गदर्शन करें।

ऑफिस या स्कूल में किया जाने वाले कार्य 

बालों को मजबूत रहने के लिए फोलेट, विटामिन ए और विटामिन की जरूरत होती है.

मेंटेनेंस अनिद्रा: सोते रहने में असमर्थ। जो लोग मेंटेनेंस अनिद्रा से पीड़ित हैं, वे रात में जागते हैं और उन्हें फिर से सोने में कठिनाई का सामना करना पड़ता है।

Astrology is an enormous thought and in many cases the slightest shift in astrological factors like stars, planets, etc. can change a whole lot for yourself in terms of enjoy, luck, vacation, job and much more. So to help keep yourself up to date with this kind of adjustments, you'll be able to trust in these Indian astrology weblogs.

सबसे पहले एक पैन लें और उसमें पानी डाल दें।

नॉन-प्रिस्क्रिप्शन नींद की दवाओं में एंटीहिस्टामाइन होते हैं, जो आपको सुस्त कर सकते हैं, लेकिन इनका नियमित उपयोग ठीक नहीं है। इन दवाओं को लेने से पहले अपने have a peek at this web-site चिकित्सक से बात करें। एंटीहिस्टामाइन के कई दुष्परिणाम हो सकते हैं, जैसे – दिन में नींद आना, चक्कर आना, भ्रम, चेतना में कमी आना और पेशाब करने में कठिनाई, जो अधेड़ व्यक्तियों में और भी गंभीर हो सकते हैं।

एक्जिमा का घरेलू उपाय ! एक्जिमा रोग का घरेलू उपचार

मानसिक स्वास्थ्य की समस्याएं - डिप्रेशन, एंग्जायटी डिऑर्डर और मादक द्रव्यों का सेवन

घर के किसी खाली पड़े कोने में आपने अक्सर मकड़ियों को और उनके जालों को लटकते देखा होगा। अब बार-बार इन्हें साफ करने में मुसीबत भी आती है और इन्हें साफ करने में डर भी लगता है। चलिए आपको बताते हैं कि मकड़ियों को घर से भगाने के लिए आप कैसे स्प्रे बना सकती हैं।

अनिद्रा का उपचार चिकित्सकीय या व्यावहारिक हो सकता है।

अल्पकालिक अनिद्रा यात्रा, तनाव के कारण होती है जिसका इलाज ओटीसी दवाओं से किया जा सकता है जबकि पुरानी अनिद्रा का इलाज पूरी तरह से शारीरिक और चिकित्सीय जांच के बाद दवाओं से किया जा सकता है।

Report this wiki page